गोकुलपुरी हादसे में दिल्‍ली मेट्रो देगी 25 लाख रुपये मुआवजा,स्‍टेशन की दीवार गिरने से 5 घायल 1 की मौत

दिल्‍ली मेट्रो में पिछले कुछ महीनों में कई हादसे देखने को मिल रहे हैं. पिंक लाइन पर गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर बृह‍स्‍पतिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. मेट्रो स्‍टेशन की दीवार गिरने से घायल हुए 5 लोगों में से एक की मौत हो गई है. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मृतक के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये क्षतिपूर्ति के रूप में देने का ऐलान किया है. साथ ही इस घटना के बाद डीएमआरसी के कई कर्मचारियों को सस्‍पेंड भी कर दिया है.

बता दें कि बृहस्‍पतिवार की सुबह 11 बजे के आसपास प्लेटफॉर्म की ओर स्टेशन की दीवार का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया. जिसकी चपेट में आने से 5 लोग घायल हो गए. उन्हें तुरंत चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन इसी दौरान घायलों में से एक की मृत्‍यु हो गई.

इस घटना के बाद यातायात प्रभावित न हो इसलिए एक घंटे के भीतर तत्काल सड़क से मलबा हटा दिया गया. वहीं डीएमआरसी के दो अधिकारियों, एक प्रबंधक और सिविल विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता को जांच लंबित रहने तक तत्काल निलंबित कर दिया गया और सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के अलावा कार्यकारी निदेशक\सिविल\ओएंडएम हालात का जायजा लेने के लिए साइट पर पहुंच गए.

ये दिया जाएगा मुआवजा
डीएमआरसी ने बताया कि इस हादसे में जिसे मामूली चोटें आई हैं उन्‍हें 1 लाख रुपये, गंभीर चोट होने पर 5 लाख रुपये और मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा. इतना ही नहीं डीएमआरसी के अधिकारी अस्पताल में हैं और घायलों को हरसंभव सहायता देने की कोशिश कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment